कार में बैठे प्रेमी जोड़े को धमकाकर लूटी लाखों की चेन, पुलिसकर्मियों की हैरान कर देने वाली करतूत

4 1 18
Read Time5 Minute, 17 Second

महाराष्ट्र के नागपुर जिले में दो पुलिस कांस्टेबलों के खिलाफ लूटपाट का मामला दर्ज किया है. आरोप है कि दोनों पुलिसकर्मियों ने इंजीनियरिंग छात्र और उसकी प्रेमिका को धमका कर उनसे लाखों रुपए की सोने की चेन लूटी है. आरोपियों ने उनसे एक लाख रुपए कैश की भी मांग की थी. इस मामले में पीड़ित छात्र के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया. इस मामले की जांच की जा रही है.

वाथोडा थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना 13 अप्रैल को हुई है. उसी दिन देर रात एक इंजीनियरिंग छात्र और उसकी प्रेमिका अपने कार में बैठे हुए थे. उसी वक्त कलमना पुलिस थाने में तैनात दो पुलिसवाले पंकज यादव और संदीप यादव उनके पास पहुंचे. उन दोनों पर कार के अंदर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाकर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी देने लगे. दोनों छात्र डर गए.

इसके बाद दबाव बनाने के लिए उन दोनों ने इंजीनियरिंग छात्र के साथ मारपीट भी करने लगे. उन दोनों को छोड़ने के एवज में एक लाख रुपए की मांग करने लगे. जब छात्र ने अपने पास पैसे नहीं होने की बात कही, तो उन दोनों ने जबरन उससे उसकी सोने की चेन छीन ली. उसकी कीमत करीब 2.10 लाख रुपए बताई जा रही है. इसके बाद दोनों कांस्टेबल उन्हें किसी से कुछ नहीं कहने की धमकी देकर चले गए.

इसके बाद पीड़ित छात्र ने वाथोडा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई. इसके आधार पर दोनों आरोपी कांस्टेबलों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 392 (डकैती), 170 और अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत केस दर्ज कर लिया गया. इस मामले की जांच के दौरान उस इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जब जांच की गई, तो घटना में शामिल कांस्टेबलों की पहचान हो गई. दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है.

Advertisement

बताते चलें कि इसी महीने नागपुर पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया था, जो सिलसिलेवार वारदातों को अंजाम दे रहा था. वो इतना शातिर था कि उसने गैंगस्टर छोटा राजन के घर में भी चोरी कर डाली थी. पुलिस ने उसके पकड़े जाने के बाद, उसके एक साथी को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था. महाराष्ट्र के कई शहरों में पुलिस के लिए सिरदर्द बने इस शातिर चोर की पहचान मोहम्मद सलीम उर्फ हबीब कुरैशी के तौर पर हुई थी.

हैरानी की बात ये है कि 51 साल के इस चोर के खिलाफ 200 से ज्यादा केस दर्ज हैं. वो मूल रूप से मुंबई का रहने वाला है. लेकिन पिछले कई वर्षों से वो हैदराबाद में रह रहा था. इसी दौरान सलीम का साथी शब्बीर उर्फ साबिर जमील कुरैशी भी हैदराबाद से पकड़ा गया. वो भी मुंबई के गोवंडी इलाके का रहने वाला है. उसके खिलाफ करीब दो दर्जन अपराध दर्ज हैं. दोनों ने 26 मार्च को एक व्यवसायी के घर से 18 लाख की नकदी चुराई थी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana Politics: कुलदीप बिश्नोई की राजनीतिक चाल पर निगाह रख रही भाजपा, रणजीत चौटाला से अनबन का मिल सकता फायदा

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। राजस्थान और हरियाणा में लोकसभा चुनाव की टिकट से वंचित भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई ने सोमवार को अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है। हिसार में भाजपा उम्मीदवार रणजीत चौटाला के कार्यक्रमों से स्वयं को अलग कर चल रहे पूर्व सांसद कुलदीप

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now